Spread the love

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की पत्नी मल्लिका नड्डा (Mallika Nadda) की टोयोटा फॉर्च्यूनर कार बीते 19 मार्च को दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से चोरी हुई थी. कार के ड्राइवर जोगिंदर इसे सर्विस सेंटर पर छोड़कर कुछ देर के लिए घर आ गए थे. SUV कार को वाराणसी से बरामद कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. यह गाड़ी हिमाचल प्रदेश में में जेपी नड्डा की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड है. 

बीते 19 मार्च को जोगिंदर सिंह ने गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने गोविंदपुरी के गिरी नगर में सर्विस सेंटर से टोयोटा फॉर्च्यूनर SUV के चोरी होने की बात कही. इस गाड़ी का नंबर HP03D0021 था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले और उसके बाद पुलिस फरीदाबाद के बडकल पहुंची. यहां ऑटो लिफ्टर शाहिद और शिवांश त्रिपाठी के साथ-साथ उनके गिरोह के बारे में सुराग तलाशे. इस मामले में पुलिस को पहली सफलता 22 मार्च को मिली, जब टीम ने हरदोई के रहने वाले शिवांश त्रिपाठी को पटियाला हाउस कोर्ट के आसपास से गिरफ्तार किया.  

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथियों शाहिद और उसके दामाद फारुक और एक शाहकुल के साथ मिलकर गोविंदपुरी से टोयोटा फॉर्च्यूनर कार की चोरी को अंजाम दिया था. इसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की हुई एक क्रेटा कार (UP15CL3808) भी बरामद की गई, जिससे उन्होंने फॉर्च्यूनर की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *